दिनांक 5 जून को छात्र-युवा संघर्ष वाहिनी द्वारा पटमदा के सिधो-कान्हू चौक के समीप योग भवन में सम्पूर्ण क्रांति एवं झारखंड नवनिर्माण विषय पर एक दिवसीय संगोष्टि का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण क्रांति एवं झारखंड नव निर्माण विषय पर आयोजित संगोष्टि में यह विचार उभरकर सामने आया कि शोषण मुक्त झारखण्ड निर्माण के लिए भविष्य में होने वाले आंदोलन एवं प्रयासों को ठोस वैचारिक धरातल पर खड़ा होना होगा। जबकि आज सिर्फ सत्ता में भागीदारी की बात हो रही है। और स्थिति यह है कि सत्ता आज भी झारखण्डी विरोधी बना हुआ है।

इसे बदलने के लिए जनता को बुनियादी स्तर पर अर्थात गांव के स्तर पर पहल करनी होगी। इसी सिलसिले में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, खेती विषमता आदि समश्याओ पर विस्तार से चर्चा किया गया।

बैठक में तय किया गया कि बीज वितरण में हर साल होने वाली देरी को रोकने के लिए तथा 15 जून से पहले सरकारी बीजों का वितरण हेतु पटमदा एवं बोड़ाम के पदाधिकारियों से मुलाकात किया जाएगा और ग्रामांचल में शिक्षा का अलख जगाने के लिए स्टडी सर्कल प्रारम्भ किया जाएगा।

संगोष्टि में विकास,ब्रज किशोर,खिरोद,कुमार दिलीप,चरण,सचिन बसंत फूलचंद,समीर,परमानंद महतो,रविन्द्र, सुमन, अरविंद अंजुम, दीपक रंजीत आदि लोग उपस्थित हुए।